शादी का झांसा देकर 56 लाख रूपये की ठगी के मामले में दो नाइजीरिया नागरिक गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2017 03:53:22 AM
Two Nigerian citizens arrested for cheating of 56 lakh rupees by fraudulent marriage

बीकानेर। वेबसाइट के जरिये बीकानेर की युवती से शादी का झांसा देकर 56 लाख रूपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने दो नाइजीरिया के नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा ने बताया कि बीकानेर की एक महिला के साथ वेबसाइट के जरिये 56 लाख रूपये की आनलाइन ठगी करने के मामले में नाईजीरिया नागरिक सैम्युअल चिरंगा और नान सो को लोकेशन के आधार पर पुलिस के एक दल ने दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। दोनों को बीकानेर लाया गया। इससे पूर्व इसी मामले में पुलिस ने गत माह एक महिला अधिवक्ता सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

इनसे तीन लाख रूपये नकद बरामद किये गये थे। पूछताछ के बाद सामने आया था कि इनके तार नाइजीरिया से जुड़े है। सदर पुलिस थाना क्षेत्र निवासी नीतू शर्मा ने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आनलाइन ठगी का परिवाद 29 नवम्बर 2015 को दिया था। गोदारा ने बताया कि इस मामले में पकड गए आरोपितों ने बीकानेर में शिवराम एंटरप्राइजेज तथा अभय गुप्ता के नाम से बैंक में खाते खुलवाये। दोनों ही खातों में एक ही व्यक्ति के फोटो लगे हुए है। इन खातों में करीब 49 लाख 42 हजार रूपये जमा करवाए गए। 

इस मामले की जांच कर रही टीम ने बैंक खातों व इससे जुडे मोबाइल नम्बरों की डिटेल का निकलवाकर उसका विश्लेषण कर काम शुरू किया। इसमें खाताधारक अनिल कुमार उर्फ अभय गुप्ता जिसका वास्तविक नाम अजीत कुमार यादव पाया गया। उसे गिरफ्तार कर शिनाख्त परेड के लिये जेल भेजा गया। वहीं, इस मामले में पूर्व में बाडमेर जिले के निवासी श्रवण सिंह सोढा, वीरेन् नाथ उर्फ महाराज गोस्वामी और गुडगांव निवासी अधिवक्ता अनीता को गिरफ्तार किया जा चुका है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.