130 किलोग्राम गांजे के साथ दो अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 05:20:56 PM
Two inter-state smugglers arrested with 130 kilograms of ganja

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। टीम ने उनके पास से करीब 130 किलोग्राम गांजा भी जब्त कर एक ट्रक को भी जब्त किया है। ब्यूरो के अनुसार टीम ने सोमवार को महुआ- दौसा सडक़ मार्ग पर सिकन्दरा टोल प्लाजा पर एक ट्रक की तलाशी लेने पर 129 किलो 100 ग्राम गांजा बरामद कर दो लोगों गिरफ्तार किया तथा ट्रक को जब्त किया है।

इन लोगोंं ने गांजा कट्टों में भर कर ट्रक की केबिन की छत पर रख कर उड़ीसा के सम्बलपुर से ला रहे थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों में अरूण पाण्डेय निवासी बिहार में भोजपुर आरा जिले के दुबोली गांव तथा जगदीश प्रसाद शर्मा राजस्थान के अलवर जिले के किशोरी गांव निवासी शामिल है।

उन्होंने बताया कि अरूण गत वर्ष 29 दिसम्बर को इतने ही गांजे के साथ गिरफ्तार किए गए टन टन पाण्डेय का भाई है। उन्होंने बताया कि अलवर जिले के थानागाजी क्षेत्र के भीकमपुरा गांव निवासी दिनेश गुप्ता गत वर्ष हुई कार्रवाई में मुख्य आरोपी है तथा यह गांजा भी उसी को देना था। गुप्ता इसको आगे उत्तरी राजस्थान में सप्लाई करने वाला था।

उन्होंने बताया कि दिनेश गुप्ता नशे के कारोबार में कई सालों से लिप्त है तथा 29 दिसम्बर 2016 की कार्रवाई के बाद से फरार चल रहा है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से अदालत ने दोनों को पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है। 
वार्ता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.