मिशन इन्द्रधनुष में लापरवाही बरतने पर 2 एएनएम निलंबित

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2017 11:02:30 PM
Two ANMs suspended for negligance in mission Inderdhanush

जयपुर। राजस्थान में टीकाकरण से वंचित रहे बच्चों के लिए संचालित कार्यक्रम मिशन इन्द्रधनुष में लापरवाही बरतने पर उदयपुर जिले की दो एएनएम को निलंबित कर दिया गया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री बंशीधर खंडेला ने बताया कि मातृ मृत्युदर एवं शिशु मृत्युदर में कमी लाने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है एवं इन उदेश्यों की प्राप्ति के लिए किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण से वंचित रहे बच्चों के लिए 7 अप्रैल से संचालित मिशन इन्द्रधनुष में उदयपुर के कोटड़ा ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवला की एएनएम पार्वती डामोर एवं सुशीला पूनिया को घोर लापरवाही बरतने पर राज्यसेवा से निलंबित किया गया है। निलंबन काल में इनका मुख्यालय कार्यालय संयुक्त निदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य उदयपुर रहेगा।

खंड़ेला ने बताया कि जिला कलेक्टर बाड़मेर द्वारा 2 अप्रैल को कराए गए आकस्मिक निरीक्षण में पल्स पोलियो अभियान में लापरवाही पाए जाने पर जिले की 8 एएनएम को एपीओ कर दिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.