तीन दिन के बाद आज से शुरू हुआ विधानसभा सत्र

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 12:34:22 PM
Three days after the beginning of the Assembly session today

जयपुर। राजस्थान विधानसभा का सत्र सोमवार से दौबारा शुरू हुआ। 23 तारिख को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुए विधानसभा बजट सत्र तीन दिन की छुट्टियों के बाद सोमवार से फिर से शुरू होगा। सोमवार से शुरू होने वाले इस सत्र में विधायी कार्य निपटाएं जाएंगे।

सोमवार सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ सत्र शुरू होगा, जिसमें सदस्य मुख्यमंत्री से सम्बंधित विभागों से जुड़े सवालों के जवाब सदन में पूछेंगे। इसके अलावा सदन में विभिन्न विभागों से संबंधित वार्षिक प्रतिवेदन भी पटल पर रखे जाएंगे। वहीं 23 फरवरी को कार्य सलाहकार समिति की बैठक में हुए निर्णय का प्रतिवेदन भी सरकारी मुख्य सचेतक सदन में प्रस्तुत करेंगे।

उधर तीन विधेयकों को दोबारा स्थापित किया जाएगा, जिसमें राजस्थान नगर पालिका संसोधन विधेयक 2017, भारतीय कौशल विकास विश्वविद्यालय जयपुर, विधायक 2017 राजस्थान आईएलडी कौशल विश्वविद्यालय जयपुर विधायक 2017, को संबंधित विभाग के मंत्री सदन में रखेंगे।

इसके अलावा राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद भी शुरू होगा। जिसके लिए विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल सभी पार्टियों के साथ निर्दलीय विधायकों को सदन में बोलने के संबंध में समय का आवंटन भी करेंगे।

रिस्तों को किया फिर तार-तार, चाचा ने ही लूटी अपनी भतीजी की अस्मत


आरक्षण की मांग को लेकर करणी सेना ने निकाली रैली


बार्ड परीक्षा में अनुचित साधनों पर रोक के लिए उडऩदस्तें में महिलाओं को किया शामिल


ट्रक को टक्कर मारकर गैस से भरा टैंकर पलटा, टला बड़ा हादसा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.