झारखंड में बैंकों में शांति से बदले गए नोट

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 07:09:49 AM
The return of peace in the state bank notes

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में आज पांच सौ और एक हजार रूपये के पुराने नोट बदलने के लिए बैंकों में लोगों की वैसी भीड़ नहीं उमड़ी जैसी भीड़ उमडऩे की लोगों को और प्रशासन को आशंका थी जिसके चलते पुराने नोटों को बदलने का काम पूरे दिन शांति पूर्वक संपन्न हुआ।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि आठ नवंबर की मध्य रात्रि से चलन में बंद किये गये पांच सौ और एक हजार रूपये के पुराने नोटों को बदलने के लिए आज पहले दिन बैंकों में हुआ कामकाज पूरी तरह शांति पूर्वक संपन्न हुआ और कहीं से भी किसी तरह के विवाद की सूचना नहीं मिली।

उन्होंने बताया कि पूरे राजधानी क्षेत्र में बैंकों की शाखाओं में पुलिस के जवान तैनात किये गये थे और सभी स्थानों पर करेंसी नोट बदलने का काम शांति पूर्वक संपन्न हुआ।रिजर्व बैंक के रांची स्थित सहायक महाप्रबंधक अमित सिन्हा ने बताया कि बैंकिंग का पूरा कारोबार शांति पूर्वक संपन्न हुआ। लेकिन कल भीड़ अधिक होने की आशंका है।

उन्होंने कहा कि कल से सभी बैंकों के एटीएम चालू हो जाने से भीड़ बंट भी जायेगी जिससे लोगों को और राहत मिलेगी।उन्होंने कहा कि पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को लौटाने के लिए लोगों को पूरे पचास दिनों का समय मिला है। इतना ही नहीं इस समयावधि के बीतने के बाद भी होने पर पुराने नोट रिजर्व बैंक के तय कार्यालयों से 31 मार्च तक बदले जा सकेंगे। आम लोग अपने परिचय पत्र के तौर पर आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, लाइसेंस, मनरेगा का पहचान पत्र आदि सरकारी दस्तावेज के तौर पर उपयोग कर सकेंगे। भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.