नाम में क्या रखा है! हाईकोर्ट इधर आ खाना खा ले, राष्ट्रपति इधर आ बैठ जा

Samachar Jagat | Monday, 10 Apr 2017 02:23:02 PM
The people living in this village have interesting names

बूंदी। आपने अक्सर सुना होगा कि लोग अपने बच्चों का नाम कई फिल्म स्टार और खिलाड़ियों के नाम पर रखते हैं। लेकिन आपने ये नहीं सोचा होगा कि इस तरह का खुमार पूरे गांव के लोगों को चढ़ जाएं कि वो अपने गांव में हर बच्चे का नाम लोकप्रिय राजनेताओं के नाम पर रख दें।

कभी सुना है आपने ऐसा, अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं एक ऐसे गांव के बारे में जहां राष्ट्रपति से लेकर हर उस लोकप्रिय नेता के नाम पर लोग अपना और अपने बच्चों का नाम रखते हैं। जी हां, ये गांव है बूंदी का रामनगर गांव। यहां आपको कोई भी लोकप्रिय राजनेता के नाम वाला शख्स आसानी से मिल जाएगा।

बूंदी के रामनगर में लोगों ने अपना-अपना रुतबा दिखाने के लिए अपने बच्चों का नाम बड़ी हस्तियों के नाम पर रखा है। यहां रहने वाले ग्रामीणों का मानना है कि एक न एक दिन इस गांव का कोई बच्चा बड़ी हस्ती जरुर बनेगा और गांव का नाम रोशन करेगा।

इसलिए यहां के लोग अपने बच्चों का नाम किसी राजनेता के नाम पर रखते है। अगर आप इस गांव में जाएंगे तो किसी गली में आपको राजीव गांधी मिलेगा तो किसी गली में वसुंधरा राजे। अगर नामों की ही बात करे तो लोग अपने बच्चों का नाम हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट तक रख रखा है।

उनका मानना है कि इनसे बड़ा कोई नहीं होता लिहाजा उन्होंने अपने बच्चों का नाम इन्ही पर रख दिया। यह बात नहीं है कि यहां के लोग सिर्फ आम बोलचाल की भाषा में ही ये नाम रखते है बल्कि लोगों ने इन्हे कानूनी रूप से राशनकार्ड, आधार कार्ड तक में लिखवा रखा है।

इस गांव में भी देश भर की जैसे दोनों पार्टियों को पसंद करने वाले लोग रहते हैं। जिसे भाजपा पसंद हैं वो अपने बच्चों का नाम भाजपा नेता पर रखते हैं और जो कांग्रेस के समर्थक हैं वो अपने बच्चों का नाम कांग्रेसी नेताओं पर रखते हैं।

फिल्हाल कुछ भी हो लोगों का अपना-अपना नजरियां होता है। अब देखने की बात ये है कि आखिर कब इस गांव का कोई युवा कब किसी राजनेता की उपाधि पर पहुंचता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.