बाल-बाल बची थार एक्सप्रेस, जोधपुर से जा रही थी पाक

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 04:44:55 PM
Thar Express avoiding crashing, going from Jodhpur to Pak

जयपुर। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस गाड़ी शनिवार को दुर्घटना का शिकार होते होते बाल बाल बच गई। जानकारी के अनुसार थार एक्सप्रेस सवारी गाड़ी शनिवार को रेल चालक की सुझबुझ से दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। जाकारी के अनुसार जोधपुर से शुक्रवार देर रात रवाना हुई थार एक्सप्रेस शनिवार को मुनाबाव की पहुंची तो रास्ते में कवास और उत्तरलाई के बीच एक लेवल क्रॉसिंग पर लोको पायलेट ने कुछ अवरोध देख आपात ब्रेक लगा दिए।

इस क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच एक बोलेरो गाड़ी फंसी हुई थी। इस गाड़ी में करीब 315 यात्री सवार थे। भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस रात एक बजे जोधपुर के उपनगरीय रेलवे स्टेशन भगत की कोठी से रवाना हुई। उल्लेखनीय है कि यह रेल रास्ते में बगैर रुके सीधे भारत के अंतिम रेलवे स्टेशन मुनाबाव तक जाती है।

वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेलवे ट्रैक से गाड़ी को हटाने के बाद गाड़ी को सुरक्षित गंतव्य की ओर रवाना किया। पुलिस के अनुसार रेलवे ट्रैक से बरामद की गई बोलेरो जांच में चोरी की पाई गई है जो शुक्रवार रात को ही चुराई गई थी।

उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि रेलवे ट्रैक पर बोलेरो को जानबूझकर रखा गया था अथवा तकनीकी खराबी के कारण बदमाश उसे वहां छोड़ कर फरार हो गए थे। उन्होंने रेलवे ट्रेक पर किसी साजिश के तहत गाड़ी छोडऩे से इंकार नहीं करते हुए कहा कि वारदात की जानकारी खुफिया विभाग सहित अन्य जांच एजेसियों को भी दे दी गई है।
वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.