स्वाइन फ्लू ने फिर दी दस्तक, अब तक 6 की मौत

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 12:05:25 PM
Swine flu again gave knock, so far 6 deaths

जोधपुर। राजस्थान में जैसे-जैसे गर्मी अपने तेवर दिखा रही है वैसे-वैसे स्वाइन फ्लू का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ समय से राजस्थान में स्वाइन फ्लू से करीब 6 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन चिकित्सा विभाग की ओर से अभी इससे निपटने के लिए कोई विशेष इंतजाम नहीं किए गए है।

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ महिनों में अब तक करीब एक दर्जन से अधिक लोग स्वाइन फ्लू से पॉजिटीव मिल चुके हैं। वहीं करीब 6 लोगों की मौत स्वाइन फ्लू से हो चुकी है। उधर जोधपुर में भी स्वाइन फ्लू के कुछ मामले सामने आए हैं। जिसके कारण चिकित्सा विभाग ने जोधपुर में लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

वहीं जयपुर में भी पिछले दिनों एक डॉक्टर की मौत के बाद चिकित्सा विभाग के होश उड़ गए। वहीं चिकित्सा विभाग ने जयपुर के निवासियों को भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उधर जोधपुर में करीब दो लोगों की मौत स्वाइन फ्लू से हुई है और करीब तीन लोगों में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाए गए हैं। 

चिकित्सा विभाग ने दिए सतर्कता बरतने के निर्देश

जोधपुर में दो मौतों के बाद चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। वहीं विभाग की और से लगातार ऐसे मरीजों पर नजर रखी जा रही है जो स्वाइन फ्लू से पॉजिटिव है।

वहीं विभाग की ओर से ऐसे मरीजों की जांच और इलाज के लिए अस्पताल में ही सारी सुविधाएं देने के लिए कहा गया है। उधर स्वाइन फ्लू रोग से ग्रसित मरीजों को देखते हुए विभाग ने टेमी फ्लू दवाइयां बटवाने के निर्देश भी दिए है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.