अवैध जिप्सम खनन मामलेे में थानाधिकारी को जिले से बाहर भेजा, दो कांस्टेबल निलंबित

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 09:49:38 PM
Suspended two constables suspended in the illegal gypsum mining case outside the district

बीकानेर। जिला पुलिस अधीक्षक ने अवैध जिप्सम खनन के विरूद्घ की जा रही कार्यवाही के तहत एक थानेदार को जिले से बाहर भेज दिया गया जबकि दो कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है। 

पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि जिलेभर में अवैध जिप्सम खनन सूचना को जिले के विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों में गुप्त रूप से जारी रखने में पुलिस कर्मियों की भूमिका के लिए शिकायतों एवं गोपनीय सूचना पर जांच कराई। 

उन्होंने बताया कि दंतौर पुलिस थानाधिकारी राणीदान को दन्तौर थाने पर अवैध जिप्सम खनन की शिकायतों पर कमी नहीं आने की वजह से फिलहाल जांच लम्बित रहने तक लाइन हाजिर कर आगामी आदेश तक जिले से बाहर अजमेर गार्ड ड्यूटी में भेजा गया है। थाना दन्तौर का कार्यभार महावीर शर्मा प्रशिक्षु आरपीएस को सौंपा गया है।

उन्होंने बताया कि अवैध जिप्सम खनन के विरूद्ध जांच में पाया गया कि कांस्टेबल :चालक: उगमाराम एवं कांस्टेबल पवन कुमार को पूर्व में लाइन हाजिर किया गया था। दोनों की अवैध जिप्सम खनन में सक्रिय गिरोहों से मिलीभगत पाये जाने पर कांस्टेबल उगमाराम और पवन कुमार को निलम्बित कर दिया गया है तथा इनको जिला बदर करने की कार्यवाही की जा रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.