छात्रों को अपने ज्ञान को विश्व कल्याण में लगाना चाहिए : जस्टिस ठाकुर

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 12:18:03 PM
Students put their knowledge to the world's welfare should: Justice Thakur

अजमेर। सुप्रीम कोर्ट मुख्य न्यायाधीश टी एस ठाकुर ने रविवार को यहां मेयो कॉलेज के वार्षिक उत्सव में छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि मेयो कॉलेज शिक्षा का एक बेहतरीन केन्द्र है जहां विद्यार्थियों को मिल रहे अनुभव और ज्ञान को देशहित और विश्व कल्याण में लगाना चाहिए।
तीन दिवसीय वार्षिक  उत्सव के अंतिम दिन समारोह के मुख्य अतिथि मुख्य न्यायाधीश ठाकुर ने विधार्थियो को उनकी उत्कृष्ट शैक्षिक, साहित्यिक एवं अन्य विशिष्ट उपलब्धियों के लिए पुरस्कार प्रदान किए। उन्होंने प्रीतपाल कंग ट्रॉफी, बांग्लादेश कप, देवगढ़ कप, बीकानेर कप प्रदान किए।

 इससे पूर्व मेयो कॉलेज गर्वनिंग काउंसिल के अध्यक्ष ब्रजराज सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा प्राचार्य ले.जनरल एस कुलकर्णी ने वर्षभर की गतिविधियों और विशिष्ट उपलब्धियों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की।

इस अवसर पर बेस्ट आल राउंडर सीनियर हाउस ट्रॉफी उदयपुर शील्ड कश्मीर हाउस को प्रदान की गई। खेलकूद के क्षेत्र में श्रेष्ठ हाउस के रूप में कश्मीर हाउस को नृसिंहगढ़ शील्ड प्रदान की गई। अकेडमिक ट्रॉफी ओवरआल सीनियर एण्ड मीडिल सेक्शन के लिए जयपुर हाउस को पुरस्कृत किया गया। अकेडमिक फोर सीनियर हाउस के लिए जयपुर हाउस को हैदराबाद फोर्सेस कप प्रदान किया गया। 

जयपुर हाउस को अनुशासन के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने पर चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ प्रदान किया गया। इंटर हाउस चैम्पियनशीप ट्रॉफी कोटा चैलेन्ज का जयपुर हाउस को प्रदान किया गया। 

समारोह में सर्वश्रेष्ठ एथलीट का सम्मान राहुल रॉय को, शूटिंग में मृत्युंजय सिंह, एथलेटिक्स में करणी सिंह चौहान, बेस्ट ऑल राउंडर स्टुडेंट ऑफ जूनियर सेक्शन का खिताब रोनित अग्रवाल को, प्रेसीडेंस मेडल फोर द आल राउंड मेरिट विश्रुत गोयल, प्रिंसीपल मेडल रमित भार्गव को तथा अकेडमिक के लिए निकुंज जागेठिया तथा प्रिंसीपल मेडल फॉर द एक्सलेंस सिद्धार्थ शाह को प्रदान किए गए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.