छात्रा की आत्महत्या का मामला: महारानी कॉलेज की छात्राओं ने प्रदर्शन कर रोड किया जाम

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 03:52:36 PM
Student suicide casea: maharani college girls protest on the road

जयपुर। राजधानी जयपुर के महारानी कॉलेज के एनी बिसेंट हॉस्टल में गुरुवार को एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी। ये छात्रा बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। वहीं छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला था। वहीं छात्रा के आत्महत्या का मामला अब गर्माने लगा है। छात्रा के सुसाइड मामले को लेकर शुक्रवार को महारानी कॉलेज की छात्राओं ने रोड पर उतरकर प्रदर्शन किया और धरना देकर बैठ गई।

सुसाइड के मामले में हॉस्टल वार्डन पर लगाए गए आरोपों को बेबुनियादी बताते हुए छात्राओं ने एकजुट होकर शुक्रवार को महारानी कॉलेज के सामने सडक़ के बीचों-बीच धरना देकर यातायात को जाम कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्राओं से समझाइस की, लेकिन वे नहीं मानी। विरोध इतना बढ़ गया कि कॉलेज की सभी छात्राएं सडक़ों पर उतर गई और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्राओं को आश्वासन दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की समझाइस के बाद भी छात्राओं का काफी देर तक विरोध जारी रहा।

विरोध के चलते सडक़ पर घंटों तक वाहनों का लम्बा जाम लग गया। पुलिस का कहना है कि इस मामले में मृतका के हाथ पर लिखे पते व वार्डन की भूमिका की निष्पक्ष जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

परिजनों ने हॉस्टल वार्डन पर लगाए आरोप

मृतका के परिजनों ने हत्या का मुकदमा दर्ज करवाते हुए कॉलेज प्रशासन और हॉस्टल वार्डन पर आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को हॉस्टल वार्डन और साथी लड़कियों रात को बाहर जाने के लिए कहती हैं। हॉस्टल में छात्राएं बीयर पीती हैं और उसे भी पिलाने का प्रयास करती हैं। छात्रा के परिजनों के आरोप पर पुलिस ने हॉस्टल वार्डन जेडी शर्मा से भी पूछताछ की। पुलिस को घटनास्थल पर एक नोट मिला है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.