STF ने किया 5 तस्करों को गिरफ्तार, 95 किलो से ज्यादा गांजा बरामद

Samachar Jagat | Saturday, 08 Apr 2017 11:50:04 AM
STF arrested 5 smugglers more than 95 kg ganja recovered

लखनऊ। यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कुख्यात राहुल राजपूत सहित अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के 5 सदस्यों को वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र से गिरफ्तार कर उनके पास से 95 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद किया। बरामद गांजे की कीमत करीब 5 लाख रुपए आंकी गई है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने शनिवार को यहां बताया कि वाराणसी के सारनाथ इलाके से कल अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थाे की तस्करी करने वाले गिरोह के कुख्यात अपराधी जौनपुर निवासी राहुल राजपूत के अलावा मिर्जापुर निवासी सोनू सरोज, चंदौली निवासी धन्नजय कुमार सिंह, महोबा निवासी नन्दू उर्फ छोटू और बिहार के गोपालगंज निवासी भोला कुशवाहा को गिरफ्तार कर उनके वाहनों से 95 किलो 600 ग्राम गांजे के अलावा छह मोबाइल फोन, 4000 की नगदी बरामद की।

गांजा तस्करों के पास से एक कार, बोलेरों वाहन और ट्रक बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि काफी समय से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि कुछ तस्तर आन्ध्रप्रदेश, उड़ीसा, बिहार,आसाम और छत्तीसगढ़ से मादक पदार्थो की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी कर रहे हैं। इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद के निर्देशन और पुलिस उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में एसटीएफ की वाराणसी इकाई को जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

इस क्रम में जानकारी मिली कि कुख्यात इनामी अपराधी राहुल सिंह राजपूत, जिसके विरूद्ध लूट, हत्या, रंगदारी आदि जैसे जघन्य अपराध के कई मामले दर्ज हैं वह अपने साथियों के साथ मादक पदार्थो की तस्करी में लिप्त है उसने एक गिरोह बना रखा है जो राज्यों से मादक पदार्थाे की तस्करी कर पूर्वाचल के जिलों में सप्लाई करता है।

पाठक ने बताया कि कल सूचना मिली कि गिरोह सरगना राहुल भारी मात्रा में मादक पदार्थ (गांजा) उड़ीसा से वाराणसी के सारनाथ इलाके में सजयूपुर के पास छोटी गाडिय़ों से लाकर इसकी डिलेवरी स्थानीय सदस्यों को देगा। इस सूचना पर निरीक्षक विपिन कुमार राय के नेतृत्व में एसटीएफ की एक टीम को उस स्थान पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद वहां पर खड़े एक ट्रक से गांजा उतारकर पास खड़ी बोलेरो और कार में 4-5 लोगों द्वारा रखा जा रहा था। इस पर एसटीएफ की टीम ने उन्हें घेरकर कर गिरफ्तार कर लिया और गांजा जब्त कर लिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.