श्रीनगर बर्फ की सफेद चादर से ढका

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 11:45:43 AM
Srinagar covered with white sheet of snow

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर और इसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार सुबह ताजा बर्फबारी की वजह से मौसम सर्द हो गई है और पूरा इलाका बर्फ की सफेद चादरों से ढक गया है। शहर समेत पूरे इलाके में लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। ये पिछले एक दशक से अधिक समय का सबसे अधिक बिजली कटौती है।

श्रीनगर और इसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार सुबह छतों और पेड़ों के ऊपरी हिस्से बर्फ की चादर से ढक गए। लोगों को सुबह में सर्द मौसम का एहसास हुआ। इन इलाकों में  कल बारिश भी हुई थी। सडक़ों पर भी बर्फ की चादर बिछी हुई थी लेकिन दिन चढऩे और वाहनों के चलने के कारण बर्फ पिघलने लगा था। हालांकि मैदानों और वाहनों के ऊपरी हिस्सों पर भी बर्फ दिखाई जमा हो गया है।

इलाके के अधिकांश सडक़ों पर पानी भर जाने के कारण पैदल यात्रियों और वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। हालांकि पुलवामा में कल सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में दो युवकों के मारे जाने के बाद अलगाववादियों के हड़ताल के आह्वान के कारण अधिकांश लोग घरों में हैं। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी भी मारे गए थे। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान इस इलाके में और बारिश होने और बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.