नशे में धुत जवानों के हमले से हरिजन बस्ती में दहशत, कारों के शीशे तोड़े, दो घायल

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 11:19:47 AM
Soldier break the cars in Harijan basti at jaipur

मनीष महावर
जयपुर।
राजधानी के आदर्श नगर थाना इलाके में वायलेस आरसीए के जवानों द्वारा हरिजन बस्ती बस्ती में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार राजधानी के आदर्श नगर थाना क्षेत्र में बुधवार रात को घाटगेट स्थित वायलेस आरएसी के जवानों और हरिजन बस्ती के लोगों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी।

उसके बाद वायरलेस पुलिस के ट्रेनी जवानों ने आधी रात को हरिजन बस्ती के घरों पर हमला और पथराव कर दिया। इस पथराव और हमले में हरिजन बस्ती के दो लोग भी घायल हो गए। आदर्श नगर थाना पुलिस के अनुसार बुधवार रात को वायलेस टीम के जवानों और हरिजन बस्ती के लोगों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई।

इससे गुस्साए वायरलेस के जवानों ने आधी रात के बाद हरिजन बस्ती के घरों में हमला कर दिया। इस हमले में हरिजन बस्ती के दो लोगों को चोटें आई है। उधर स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार देर रात वायरलेस के जवानों ने शराब पीकर घरों में खाली बोतले फेंकी। जब स्थानीय लोग उनसे समझाने पहुंचे तो वायरलेस के जवानों ने उनके साथ भी दुर्रव्यवहार किया।

उसके बाद मामला शांत हो गया था। लेकिन करीब आधी रात बाद वायरलेस के जवान डंडें, कुलहाड़ी और हथोड़े के साथ आए और बस्ती के घरों पर हमला कर दिया। इस दौरान वायरलेस के जवानों ने घरों के बाहर खड़ी कारों और बाइकों में भी तोडफ़ोड़ की। उधर, इस घटना से आक्रोशित हरिजन बस्ती के लोगों ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में पुलिस का भारी जाब्ता तैनात कर दिया है।  

कारों के शीशे तोड़े

स्थानीय लोगों के अनुसार वायरलेस के करीब 30-40 जवान आधी रात को हथियारों से लैंस होकर आए और हरिजन बस्ती के घरों पर ताबड़तोड़ पथराव कर दिया। वायलेस के जवान यही नहीं रुके उन्होंने पथराव के साथ घरों के बाहर खड़ी गाडिय़ों के शीशे हथौड़े से तोड़ डाले। इसके अलावा जवानों ने घरों के दरवाजों पर भी कुलहाड़ी से वार किए।

भारी पुलिस जाब्जा तैनात

पुलिस के अनुसार मौका स्थिति को देखते हुए और सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी जाब्ता तैनात किया गया है। पुलिस के अनुसार इलाके के लोगों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा है। इसे देखते हुए कोई और बड़ी घटना ना हो इसलिए इलाके में अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर दिया गया है। 

डर के साए में लोग

जब रक्षक ही भक्षक बन जाएं तो फिर आम जनता का क्या होगा। ये बात इस मामले में बिल्कुल सटीक बैठती है। क्योंकि बुधवार रात को जब लोग आराम से अपने घरों में सकून की नींद ले रहे थे। उस समय वायलेस के जवानों ने हथियारों से उनके मकानों पर हमला कर दिया। अचानक हुए इस पथराव और हमले से लोगों में डर बना हुआ है और वह डर के साये में रहने को मजबूर है। 

डर के मारे परीक्षा तक देने नहीं गए बच्चे
स्थानीय लोगों के अनुसार हमले से सहमे लोगों ने अपने बच्चों को परीक्षा देने तक नहीं भेजा। वहीं बच्चे भी इस हमले से सहम गए है। अभी बच्चों की परीक्षाएं चल रही है और बुधवार को रात को हुए अचानक हमले से बच्चे डरे हुए हैं। 
 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.