एसआईटी से 1984 के सिख विरोधी दंगों की जांच करवाने की मांग

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 06:31:20 AM
SIT probe into the 1984 anti-Sikh riots demand

चंडीगढ। आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वह 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामलों को फिर से खोलें और पिछले साल 12 फरवरी को केंद्र की ओर से गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा उनकी जांच कराएं।

आप नेता जरनैल सिंह ने यहां प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वह अगले तीन महीनों में मामलों की फिर से जांच कराएं या आप सरकार को ऐसा करने दें । उन्होंने कहा कि 1984 के पीडि़तों के समर्थन में आप मंगलवार को मोहाली के साहिबजादा अजित सिंह नगर में एक दिन की भूख हड़ताल करेगी।

आप नेता ने कहा कि 1984 के नरसंहार के 32 साल बीत जाने के बाद भी पीडि़तों को इंसाफ नहीं मिला जबकि दोषी खुलेआम घूम रहे हैं ।जरनैल ने कहा कि दिल्ली की आप सरकार ने अपने 49 दिनों के कार्यकाल में 1984 के नरसंहार के मामलों की जांच कराने के लिए एसआईटी गठित की थी, लेकिन 12 फरवरी 2015 को दिल्ली में नई सरकार बनने से ठीक दो दिन पहले केंद्र सरकार ने अपनी एसआईटी बना दी।

उन्होंने आरोप लगाया कि एसआईटी ने छह महीने में मामलों को फिर से खोलने का वादा किया, लेकिन अपने गठन के दो साल बीत जाने के बाद भी वह ऐसा नहीं कर सकी है ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.