वरिष्ठ लिपिक आत्महत्या मामला : देवनानी के आश्वासन के बाद आंदोलन खत्म

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 06:12:23 PM
Senior Clerk Suicide Case: After the assurance of Devnani, the movement is over

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के धौलाभाटा स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय पीपल का कुंआ के वरिष्ठ लिपिक हरिप्रकाश गुप्ता की आत्महत्या के विरोध में आंदोलन पर बैठे कर्मचारियों ने मंगलवार को आंदोलन समाप्त कर दिया है।

जानकारी के अनुसार धौलाभाटा स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय पीपल का कुंआ के वरिष्ठ लिपिक हरिप्रकाश गुप्ता द्वारा आत्महत्या करने के प्रकरण में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलनरत कर्मचारियों ने मंगलवार को शिक्षा राज्यमंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी के आश्वासन के बाद आंदोलन वापस ले लिया।

राजस्थान राज्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर मंत्रालयिक कर्मचारियों द्वारा उपनिदेशक शिक्षा तोपदड़ा स्कूल के बाहर दिया जा रहा धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया। कर्मचारियों के साथ हुई वार्ता में शिक्षा मंत्री ने उन्हें मामले में जांच के लिए एक प्रशासनिक कमेटी गठन करने का आश्वासन दिया जिस पर कर्मचारियों का प्रतिनिधि मण्डल सहमत हो गया।

गौरतलब है कि वरिष्ठ लिपिक हरिप्रकाश गुप्ता ने अपने सुसाइड नोट में स्कूल प्रधानाध्यापिका अमिता तोशनीवाल द्वारा प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था तथा गुप्ता की शिकायतों पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक (प्रथम) पर भी कोई ध्यान न देने का आरोप था। मृतक गुप्ता ने प्रताडऩा के चलते नौ मार्च को आत्महत्या कर ली थी।

इस आत्महत्या के बाद से ही मंत्रालयिक कर्मचारी संघ कार्रवाई की मांग लेकर हड़ताल पर चल रहे थे। वहीं मंगलवार को शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने आंदोलन समाप्त कर दिया।  
वार्ता



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.