स्कूल बस पलटी, ड्राइवर सहित 20 बच्चे घायल

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 03:18:29 PM
School bus upturned, driver including 20 children injured

कानपुर। कानपुर जिले के देहात में स्थित रसूलाबाद के पास सोमवार को एक स्कूली बस सडक़ के किनारे पलट गई। इस हादसे में बस के ड्राइवर सहित बस में सवार 20 बच्चे घायल हो गए है। इनमें से चार बच्चों को ककवन स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकि शेष बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। कानपुर देहात जिले के एसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सोमवार को रसूलाबाद और आसपास के स्कूली बच्चों को लेकर एक बस ककवन स्थित एक प्राइवेट स्कूल जा रही थी।

सडक़ हादसे में एक मासूम बच्चे सहित तीन की मौत

थोड़ी देर बाद बस से ड्राइवर का नियंत्रण बस से हट गया और खोड़ा कुर्सी गांव के पास बस सडक़ के किनारे पलटी खा गई। इस बस में करीब 40 बच्चे सवार थे और यह सभी पहली से आठवीं कक्षा के छात्र है। इनकी उम्र 5 से 14 साल के बीच की है। बस पलटने की सूचना पाकर तुरंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आसपास के लोगों की मदद से सभी बच्चों को बस से निकाला।

तीन दिन के बाद आज से शुरू हुआ विधानसभा सत्र

इस हादसे में करीब 20 बच्चों के चोटें आई है जिन्हें ककवन स्थित प्राइमरी हेल्थ सेंटर ले जाया गया। ककवन पुलिस थाने के इंस्पेक्टर दिनेश पांडेय ने बताया कि यह एक प्राइवेट स्कूल की बस थी और इस स्कूल को सरकार से मान्यता भी प्राप्त नहीं है। ककवन की पीएचसी में सभी 20 बच्चों का प्राथमिक उपचार किया गया।

रिस्तों को किया फिर तार-तार, चाचा ने ही लूटी अपनी भतीजी की अस्मत

वहीं हादसे में घायल हुए चार बच्चों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वो तो भगवान का शुक्र है कि हादसे में कोई बच्चा गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। बस ड्राइवर के हाथ में फै्रक्चर हो गया है जिसका इलाज चल रहा है। एसपी चौधरी ने बताया कि बस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 
भाषा

नौका दुर्घटना के मृतकाश्रितों को 2-2 लाख रुपए की घोषणा

तमिलनाडु: नौका हादसे में एक और शव बरामद, मरने वालों की संख्या हुई 10

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा राजस्थान का गुर्जर आरक्षण मामला पहुंचा

 

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.