सरिस्का : पैंथर के हमले में ग्रामीण की मौत, गुस्साएं लोगों ने हमलावर पैंथर को मार डाला

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 12:20:18 PM
Sariska: Panther again attack created a villager in Madhogarh

अलवर। शनिवार सुबह एक ग्रामीण पर पैंथर ने हमला कर दिया, जिसमें ग्रामीण की मौत हो गई। मामला अलवर के सरिस्का स्थित माधोगढ़ गांव का हैं, जहां पर पैंथर ने ग्रामीण को शिकार बनाया है। चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण घटना स्थल पर एकत्रित हो गए, जब तक पीडि़त की मौत हो चुकी थी।

शिकार कर भाग निकले पैंथर पहाड़ी पर जाकर बैठ गया, आक्रोशित सैकड़ों की तादात में ग्रामीण पैंथर की छानबीन शुरू कर दी। बाद में पैंथर पहाड़ी पर नजर आया, जैसे ही ग्रामीणों को आता देखकर पैंथर वहां से भी भाग कर एक गुफा में जाकर बैठ गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने गुफा को आग लगा दी, जिसमें पैंथर की मौत हो गई।

ग्रामीणों ने की 10 लाख के मुआवजे की मांग
ग्रामीणों ने बताया कि बानसूर क्षेत्र के छींड जयसिंहपुरा ग्राम पंचायत के अधिरामेडा निवासी रामपत गुर्जर (34 ) पुत्र रामजीलाल गुर्जर अपने गांव से पुराना माधोगढ़ अपने रिश्तेदार से मिलने पैदल जा रहा था। इसी दौरान पैंथर ने उस पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। ग्रामीणों के मुताबिक मृतक का पेट फटा और गर्दन भी आधी नोंची हुई हालत में मिली।

इसके बाद घटना स्थल पर गुस्साएं ग्रामीणों और मृतक के परिजन 10 लाख रुपए के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। वन विभाग के मुताबिक ग्रामीणों की मांग पर विचार किया जा रहा हैं। मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक जीवी रेड्डी ने बताया कि अभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। फिलहाल वनकर्मी मामले की जांच कर रहे है। गौरतलब हैं कि अलवर के सरिस्का क्षेत्र में पहले भी पैंथर ने ग्रामीणों को शिकार बनाया था,जिसके बाद घटनाएं थम गई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.