श्रीनगर के 38 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान शुरू

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2017 09:35:53 AM
Re-polling begins at 38 polling booths of Srinagar

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की श्रीनगर लोकसभा सीट के 38 मतदान केंद्रों पर गुरुवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान शुरू हो गया। इन मतदान केंद्रों पर रविवार नौ अप्रैल को मतदान के दौरान हिंसा हुई थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने इन केंद्रों पर पुनर्मतदान के आदेश दिए थे। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक चलेगा।

ये सभी मतदान केंद्र मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में स्थित हैं और रविवार को हिंसा से बुरी तरह प्रभावित हुए थे। इस दिन हुई गोलीबारी में आठ सुरक्षाकर्मी मारे गए थे जिनमें से सात की मौत बडगाम जिले में हुई थी। यह गोलीबारी उन इलाकों में हुई थी जहां चुनाव आयोग ने मंगलवार को पुनर्मतदान के आदेश दिए थे।

सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था है।जिन इलाकों में मतदान हो रहा है उन्हें छोड़ कर पूरे बडगाम जिले में जिला प्रशासन ने आपराधिक दंड संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

जम्मू कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शांतमनु ने कल एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने पुनर्मतदान की तैयारियों की समीक्षा की। शांतमनु ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर चुनाव प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी। प्रत्येक मतदान केंद्र पर केंद्र सरकार के कार्यालर्यों से एक-एक माइक्रो...ऑब्जर्वर तैनात किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.