RAS मुख्य परीक्षा आज से, पहले ही दिन पकड़ी गई फर्जी महिला अभ्यर्थी

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 12:28:10 PM
RAS main examination start

अजमेर। आरपीएससी द्वारा राजस्थान प्रशासनिक एवं संबद्ध सेवाओं (RAS-2016) मुख्य परीक्षा सोमवार के दिन प्रदेश के सभी संभाग मुख्यालओं पर आयोजित की गई जा रही है। वहीं इस परीक्षा में एक फर्जी महिला अभ्यर्थी के पकड़े जाने की खबर सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के कोटा जिले में फर्जी अभ्यर्थी सविता मीणा को पकड़ा गया है।

यह मामला शहर के नयापुरा स्थित एक स्कूल का है। नियमों का उल्लंघन करने पर आरपीएससी के अधिकारियों ने फर्जी अभ्यर्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। वहीं उदयपुर में परीक्षा नियमों के उल्लंघन का मामला भी सामने आया है। मिडिया में आई खबरों के मुताबिक शहर के राजकीय फतेह स्कूल में एक अभ्यर्थी 13 मिनट देरी से आया था लेकिन उस परीक्षार्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी गई।

जबकि आरपीएससी के नियमों के मुताबिक ऐसा नहीं किया जा सकता। उधर आरपीएससी के चेयरमैन ललित पंवार अजमेर में कई स्कूलों की प्रभावी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। ललिल पंवार ने अजमेर के सावित्री स्कूल केंद्र में औचक निरीक्षण करते हुए जायजा लिया।

आपको बता दें कि आरएएस मुख्य परीक्षा-2016 सभी संभाग मुख्यालयों अजमेर, जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा, जोधपुर और उदयपुर पर दो सत्रों में 9 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे आयोजित की जा रही है। राज्य में कुल 56 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा में भाग लेने के लिए कुल 15638 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.