राजस्थान पुलिस अकादमी नॉर्थ जोन में सर्वश्रेष्ठ पुलिस अकादमी घोषित

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 05:19:29 PM
rajasthan police academy declared the best in the north zone 

जयपुर। केन्द्रीय गृह मन्त्रालय की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ अकादमी की प्रतिस्पर्द्धा में राजस्थान पुलिस अकादमी को उत्तरी भारत की सर्वश्रेष्ठ अकादमी घोषित किया गया है। 

इस चयन प्रक्रिया में राजस्थान पुलिस अकादमी ने उत्तर जोन के विभिन्न राज्यों यथा जम्मू एवं कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व दिल्ली की पुलिस अकादमियों से कड़ी प्रतिस्पर्द्धा की। अन्तिम रुप से राजस्थान पुलिस अकादमी को उत्तरी जोन की सर्वश्रेष्ठ अकादमी घोषित किया गया है। यह चयन अकादमी के निर्धारित मानकों, आधारभूत प्रशिक्षण, रखरखाव तथा प्रशिक्षण की गुणवत्ता के आधार पर किया गया है। 

इस चयन पर केन्द्रीय गृह मन्त्रालय की ओर से दो लाख रुपये की इनामी राशि आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए प्रदान की जाएगी। गृह मन्त्रालय भारत सरकार के अनुसंधान एवं विकास ब्यूरों के पुलिस महानिदेशक ने पत्र जारी की इसकी पुष्टि की है। राजस्थान पुलिस अकादमी को उत्तरी भारत की सर्वश्रेष्ठ अकादमी के चयन की उपलब्धि पर अकादमी के निदेशक राजीव दासोत को बधाई दी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.