प्रदेश में दिखाई देने लगा प्रधानमंत्री की मुहिम का असर

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 07:44:25 PM
Rajasthan Motor Garage removed red pills with 100 government vehicles

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीआईपी संस्कृति को समाप्त करने के लिए लालबत्ती हटाने के फैसले का असर दिखाई देने लगा है। सरकार के आदेश के बाद राजस्थान मोटर गैराज ने करीब सवा सौ लाल बत्तियां कारों से हटाई है।

राजस्थान मोटर गैराज में लालबत्तियों के प्रभारी सुरेश चंद शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से गैराज की कारों सेे लाल बत्तियां हटाने का आदेश 19 अप्रैल को मिला था। गैराज नेेे उसी रात जिन वाहनों पर लाल बत्तियां लगी हुई थी, उसे हटा दी गई। यह संख्या करीब सवा सौ है।

उन्होंने बताया कि वाहनों से हटाई गई लालबत्तियों को भी भंडार में रखा गया है। सरकार के आदेश के अनुरूप इनका निस्तारण किया जाएगा। सरकार ने यदि लाल ढक्कन को हटाकर अन्य सेवा केेे लिए प्रयुक्त होने वाली लाइटों के लिए उपयोग आपातकालीन सेवा के वाहनों में करने का आदेश मिलेगा तो उसके अनुरूप ढालने का प्रयास किया जाएगा।

शर्मा के अनुसार सरकार नेेे हटाई गई लाल बत्तियों को नीलामी करने का निर्देश देती है तो तय मापदंड को पूरा कर नीलाम की जाएगी। 

प्रभारी के अनुसार लाल बत्ती को हटाने का निर्णय आने से पहले तक बाजार में लाल बत्ती की कीमत करीब दो हजार रूपए थी लेकिन नीलाम में बिकने पर इसकी कीमत करीब ढाई सौ रूपये तक मिलने की संभावना है। लाल बत्ती में चुम्बक और मोटर की वजह सेेेे यह कीमत मिलने की संभावना है।

गौरतलब है कि राजस्थान मोटर गैराज मंत्रिमंडल के सदस्यों, बोर्ड, आयोग के अध्यक्ष, प्रोटोकाल के तहत आने वाले अधिकारियों के वाहन उपलब्ध करवाती है और रखरखाव करती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.