प्रदेश को हरा-भरा प्रदेश बनाएं : राजे

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 06:59:22 PM
Rajasthan govt making all efforts for environment conservation says Chief Minister Vasundhara Raje

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पांच जून विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों से राजस्थान को स्वच्छ एवं हरा-भरा प्रदेश बनाने में सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान किया है।

राजे ने रविवार को अपने संदेश में कहा कि प्राकृतिक संसाधनों को संरक्षित रखकर ही हम आने वाली पीढ़ी को सुखद एवं सुरक्षित भविष्य दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर्यावरण संरक्षण के लिए हरसंभव उपाय कर रही है। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के पहले चरण में सभी के सहयोग से पूरे प्रदेश में 28 लाख से अधिक पौधे लगाए गए थे। दूसरे चरण में इस साल 60 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने इस अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए स्वयंसेवी संस्थाओं, पर्यावरण प्रेमियों, सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों सहित सभी प्रदेशवासियों से पौधे लगाने, उन्हें सुरक्षित रखने तथा पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले पदार्थों के उपयोग को रोकने की दिशा में जनचेतना जाग्रत करने तथा सहयोग करने की अपील की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.