27 मार्च को होगा राजस्थान उत्सव का उद्घाटन

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 09:32:32 PM
Rajasthan festival to inaugurate on March 27

जयपुर। राजस्थान स्थापना दिवस के तहत राजस्थान उत्सव का उद्घाटन समारोह 27 मार्च को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सायं साढे पांच आरम्भ होने वाले इस समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह मुख्य अतिथि होंगे जबकि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कार्यक्रम की अध्यक्षता करेगी। समारोह में खेल मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर और पर्यटन राज्य मंत्री कृष्णेंद्र कौर (दीपा) विशिष्ठ अतिथि होंगे।

इस अवसर पर प्रसिद्ध निर्देशक एवं नाटककार भानु भारती की कोरियोग्राफी में राज्य और अन्य भागों से आए तीन सौ से अधिक लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। राज्य सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित उद्घाटन समारोह में सेना एवं राजस्थान पुलिस के सामूहिक बैंड की प्रस्तुति होगी। इस मौके आतिशबाजी भी की जाएगी।

इस अवसर पर राजस्थान दिवस की मशाल को राजस्थान दिवस मैराथन के विजेताओं द्वारा राज्य के संभागीय मुख्यालयों से यहां लाया जाएगा। यह मशाल अमर जवान ज्योति होते हुए एसएमएस स्टेडियम पहुुंचेगी।

राजस्थान उत्सव के तहत आयोजित होने वाले अन्य आकर्षक कार्यक्रमों में जयपुर कथक केंद्र द्वारा जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के सहयोग से सेंट्रल पार्क में जयपुर कथक समारोह और जवाहर कला केंद्र (जेकेके) में द थिएटर ऑफ ई. अल्काजी प्रदर्शनी शामिल है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.