राजस्थान बन रहा है मेडिकल हब : वसुंधरा राजे

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 06:56:07 AM
Rajasthan emerging as a medical hub says CM Raje

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान कौशल विकास एवं शिक्षा के साथ-साथ अब मेडिकल हब भी बनता जा रहा है।

राजे ने सोमवार को झालावाड़ के एसआरजी चिकित्सालय एवं मेडिकल कॉलेज में 128 स्लाइस क्षमता की अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन के लोकार्पण के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में दिल एवं अन्य अंग प्रत्यारोपण जैसी अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाएं भी उपलब्ध होने लगी हैं। धीरे-धीरे सभी अस्पतालों में अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरण स्थापित किए जा रहे हैं, जिनसे आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल रही हैं।

राजे ने कहा कि राज्य सरकार प्राथमिकता के साथ नए मेडिकल कॉलेजों का काम करवा रही है। इनके संचालन के बाद राज्य मेडिकल के क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य होगा।

उन्होंने कहा कि इस अत्याधुनिक मशीन की मदद से क्षेत्र के लोगों को सीटी स्कैन की सुविधा सस्ती दरों पर उपलब्ध होगी। वहीं भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना एवं अन्य पात्र मरीजों को यह सेवा निशुल्क उपलब्ध हो सकेगी।

इस अवसर पर सांसद दुष्यन्त सिंह, राज्य जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, संसदीय सचिव नरेन्द्र नागर, जिला प्रमुख टीना कुमारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी भी मौजूद थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.