राजस्थान : ट्रेन की चपेट में आने से मगरमच्छ की मौत

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 10:39:16 AM
Rajasthan: Crocodile death due to coming in the grip of train

जयपुर। पिछले कुछ सालों में जवाई बांध क्षेत्र में बढ़ती यात्री रेलगाडिय़ों के आवागमन के कारण तेंदुए, भालू और कई मवेशी ट्रैन की चपेट में आ जाते है। ऐसा एक मामला रविवार को देखने को मिला। रघुनाथपुरा, मोरी स्टेशन के निकट एक तेज रफ्तार से गुजरती ट्रैन ने एक 15 वर्षीय नर मगरमच्छ को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे मगरमच्छ की मौत हो गई।

जवाई बांध के सहायक वन संरक्षक शैतान सिंह ने बताया कि बताया कि मोरी रेलवे स्टेशन के रघुनाथपुरा फाटक के पास रविवार को ट्रेन की चपेट में आने से एक नर मगरमच्छ की मौत हो गई। सूचना मिलने पर वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना कर मृत मगरमच्छ के शव का पोस्टमार्टम कराया।

इससे पहले भी कई वन्यजीव संरक्षणवादी पेरवा और मलानी के बीच 30 किलोमीटर क्षेत्र में रेलवे ट्रैक की बाड़ लगाने का प्रस्ताव रख चुके है। लेकिन सरकार इस मुद्दे को लेकर इतनी गंभीर नहीं दिखाई देती। अगर इस क्षेत्र बाड़ लग जाए तो न जाने कितने वन्य जीवों की जान बच सकती है।

सोर्स : राजस्थान खबरें 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.