ओआरओपी मुद्दे पर पूर्व सैनिकों से मिलेंगे राहुल

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 01:47:37 PM
Rahul will be meeting on issue of ex OROP

नई दिल्ली। राहुल गांधी ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के मुद्दे पर अपने अभियान को बरकरार रखते हुए शुक्रवार को कई पूर्व सैनिकों से मुलाकात करेंगे। ओआरओपी का मुद्दा एक पूर्व सनिक द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद एकबार फिर चर्चा में आ गया है। दिल्ली पुलिस ने कल कांग्रेस उपाध्यक्ष को हिरासत में ले लिया था ताकि वह ओआरओपी के क्रियांवयन में कथित तौर पर अपनी शिकायतों के चलते आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की मौत के खिलाफ विरोध मार्च का नेतृत्व न कर सकें।

इंडोनेशिया में कट्टरपंथी मुसलमानों का विरोध प्रदर्शन

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज दोपहर को ओआरओपी के मुद्दे पर कई पूर्व सैनिकों से मुलाकात करेंगे। गांधी ने कल हरियाणा केबामला गांव में ग्रेवाल के परिवार से मुलाकात की थी। यह ग्रेवाल का पैतृक गांव है और पूर्व सूबेदार का अंतिम संस्कार यहीं किया गया था।

बुधवार को जब राहुल ग्रेवाल के परिवार से मिलने गए तो वहीं उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कल कहा था कि राहुल गांधी और अन्य जब ओआरओपी मुद्दे पर सैनिकों से जुड़े मुद्दे उठाते हैं तो मोदी सरकार को शायद इसमें राजनीति नजर आ सकती है लेकिन पार्टी इसपर मूक दर्शक नहीं बनी रहेगी।

‘द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करेंगे भारत-नेपाल’ 

लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने के लिए सरकार ने पिछले साल नवंबर में ओआरओपी पर एक अधिसूचना जारी की थी लेकिन पूर्व सैनिकों के एक वर्ग ने इसपर असंतोष जाहिर किया था। भाषा

Read more:

जानिये - लौकी के जुस के यह सेहतमंद फायदे

इस गांव में इंसानो से ज्यादा दिखते है गुड्डे गुड़िया 

पासपोर्ट, लाइसेंस बनवाने के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.