पुणे के एक व्यापारी से 1.12 करोड़ के पुराने नोट जब्त

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 06:37:10 PM
Pune worth Rs 1crore 12 lakh from a businessman out of practice notes seized

पुणे। पुलिस ने आज यहां एक व्यापारी से 1.12 करोड़ रूपए मूल्य के पुराने नोटों की सूरत में नकदी जब्त की। ये सारे नोट 500 और 1000 के प्रतिबंधित नोट थे। लश्कर थाने के अनुसार व्यापारी भरत शाह अपनी कथित बिना हिसाब की संपत्ति को किसी एजेंट के जरिए 25 फीसदी के कमीशन पर बदलवाना चाहता था।

लश्कर थाने से जुड़े एक पुलिस निरीक्षक ने कहा, हमें एक गुप्त सूचना मिली कि शाह शुक्रवार की सुबह नकदी बदलवाने के लिए एमजी रोड पर कुछ लोगों से मिलने की योजना बना रहा है। बाद में जाल बिछाया गया और शाह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने 22 हजार 444 रूपए मूल्य के 500-500 रूपए के नोट और 1000 -1000 रूपए के 28 विमुद्रीकृत नोट उसके पास से बरामद किए। अधिकारी ने कहा, यद्यपि शाह दावा कर रहा है कि उसके पास से जब्त नकदी उसकी बचत है, लेकिन हमें संदेह है कि यह बिना हिसाब की संपत्ति है, जिसे वह बदलना चाहता था।

पुलिस ने कहा कि शाह के खिलाफ कोई मामला नहीं दर्ज किया गया है लेकिन आयकर विभाग को जब्त नोटों के बारे में अधिसूचित किया गया है। बुधवार को अपराध शाखा के अधिकारियों ने एक प्रापर्टी ब्रोकर के पास से 1.11 करोड़ रूपए मूल्य की ‘बिना हिसाब’ की नकदी जब्त की थी। वह भी इसे यहां कुछ एजेंटों के जरिए सफेद धन में तब्दील करवाना चाहता था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.