पीटीईटी के लिए अंतिम दिनांक 20 मार्च, जल्द करें आवेदन

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 09:38:33 AM
PTET online form last date of March 20

अजमेर।  महर्षि दयानन्द सरस्वति विश्वविद्यालय (एमडीएसयू), अजमेर के द्वारा ऑनलाइन भरवाए जा रहे प्री-टीचर एज्यूकेशन टेस्ट-2017 (पीटीईटी) के फॉर्म जारी हैं। इसकी अंतिम दिनांक 20 मार्च है। विद्याथियों को इसके बाद कोई अवसर नहीं मिलेगा।

सरकार ने एमडीएसयू, अजमेर को दो वर्षीय बीएड, चार वर्षीय बीएससी और बीए बीएड कोर्स के लिए होने वाली परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी है। विश्वविद्यालय 14 मई को प्री-टीचर एज्यूकेशन टेस्ट-2017 का आयोजन करेगा। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म 20 मार्च तक भरे जा सकेंगे।

विश्वविद्यालय के मुताबिक, अब तक राज्य में 2.50 लाख विद्यार्थी पीटीईटी परीक्षा के लिए फॉर्म भर चुके हैं। 20 मार्च तक विद्यार्थियों की संख्या 3 लाख से ज्यादा पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद विश्वविद्यालय इनके फॉर्मो की जांच करेगा।

कॉर्डिनेटर प्रो. बी. पी. सारस्वत ने बताया कि इंजीनियरिंग और पॉलीटेक्निक कॉलेज की तरह पीटीईटी में पहली बार अपवर्ड मूवमेंट सुविधा दी जाएगी। इसके तहत विद्यार्थियों को वरीयता के अनुसार कॉलेज बदलने की सुविधा मिलेगी।

यह सुविधा सीटों की उपलब्धता, राज्य सरकार के नियमों और विद्यार्थियों की वरीयता के अनुसार होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.