बंदियों द्वारा निर्मित उत्पादों को खरीद सकेंगे लोग

Samachar Jagat | Thursday, 19 Jan 2017 07:04:32 AM
People will be able to purchase products manufactured by prisoners

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर केन्द्रीय कारागृह परिसर में जेल में बंदियों द्वारा निर्मित उत्पादों की बिक्री के लिए खोली गई आशाएं-द जेल शॉप का आज उद्घाटन किया। 

राजे ने बंदियों द्वारा निर्मित सजावटी एवं फूलदार दरियों, आसन, रजाइयों, बैडकवर, वस्त्र, मसाले, अचार, कैरी बैग्स, कुशन एवं केन्द्रीय कारागृह चित्रशाला में बंदियों द्वारा बनाई गई पेंटिंग का अवलोकन किया और इनकी सराहना की। उन्होंने बंदियों द्वारा निर्मित उत्पादों की डिजाइन, गुणवत्ता एवं बारीकी की सराहना की।

उन्होंने जेल परिसर में पूर्णतया जैविक पद्धति से उगाई गई फल एवं सब्जियों को भी देखा। उन्होंने जेल शॉप के बाहर वॉल पेंभटग करने वाले देवकिशन एवं अन्य बंदियों के हुनर को सराहा और उनका उत्साह बढ़ाया। उन्होंने राजेन्द्र एवं उर्सुला जोशी फाउण्डेशन की ओर से कारागार विभाग को उपलब्ध कराए गए 145 वाटर कूलर एवं 30 आरओ का उद्घाटन भी किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.