पेपर लीक प्रकरण, परीक्षा नियंत्रक का पीए गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 10:33:29 PM
Paper leak case, exam controller arrested PA

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी पेपर लीक प्रकरण में एसओजी ने शुक्रवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी के एसोसिएट प्रोफेसर और परीक्षा नियंत्रक के पीए को  गिरफ्तार कर लिया। दोनों से दो दिन तक पूछताछ की गई। एसओजी पेपर लीक में परीक्षा नियंत्रक की भूमिका की जांच कर रही है।

उनसे भी पूछताछ की जाएगी। अब तक 17 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके साथ ही प्राइवेट कोचिंग सेंटरों व प्राइवेट कॉलेजों में हुए पेपर लीक के बारे में जानकारी जुटा रही है। 

एटीएस व एसओजी के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि यूनिवर्सिटी के कॉमर्स विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर राजीव शर्मा व परीक्षा नियंत्रक के पीए गोनेर निवासी सुरेंद्र मोहन शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। राजीव शर्मा राजस्थान यूनिवर्सिटी हॉस्टलों के चीफ वार्डन है।

सुरेंद्र शर्मा यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक  डॉ. बीएल गुप्ता के पीए है। एसओजी ने गुरूवार को भी दोनों से पूछताछ की थी। शुक्रवार को दोनों से पूछताछ करने के साथ डॉ. बीएल गुप्ता से भी पूछताछ की। डॉ. बीएल गुप्ता को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

यूनिवर्सिटी के वाणिज्य विभाग की गोपनीय शाखा के अनुभाग अधिकारी नंदलाल सैनी द्वारा बी.कॉम परीक्षा से संबंधित प्रश्न पत्र तैयार करने वाले प्रश्न पत्र निर्माता लेक्चरर के नाम परीक्षा नियंत्रक के पीए सुरेंद्र मोहन शर्मा ने लिया।

इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी एसोसिएट प्रोफेसर राजीव शर्मा को दी। राजीव शर्मा ने अपने परिचितों व निकट संबंधियों को परीक्षा में आने वाले प्रश्नपत्र उपलब्ध करवाएं। इस प्रकार तीनों ने मिलकर परीक्षा की गोपनीयता को भंग किया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.