कलाल महासभा की नयी कार्यकारिणी सदस्यों का शपथग्रहण समारोह सम्पन्न

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 01:23:21 PM
oath ceremony of the new executive members of kalal samaj

जयपुर। रविवार सुबह राजस्थान हैहयवंशी कलाल महासभा, जयपुर की मनोनीत नयी कार्यकारिणी का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया गया। वयोवृद्ध समाजसेवी डॉ. पुखराज चौहान ने 5 जोनल अध्यक्ष, 12 जिला उपाध्यक्ष, 12 संगठन मंत्री, 5 जोनल सचिव एवं 12 जिला प्रचार-प्रसार मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई। 

शपथग्रहण समारोह के बाद नई कार्यकारिणी की पहली बैठक आयोजित की कई। बैठक में पिछली अवधि का आय-व्यय का विवरण प्रस्तुत किया गया। महासभा के अध्यक्ष राम लाल सोलंकी ने महासभा की भविष्य की कार्य योजना, हॉस्टल में नये कक्षों के निर्माण की रूपरेखा एवं अन्य विषयों के बारे में बताया। 

सोलंकी ने कहा कि समाज के युवाओं में उच्च शिक्षा की कमी है। इन युवाओं में उच्च शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए समाज के अग्रणी लोग संकल्पित हैं। हॉस्टल के निर्माण से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले विद्यार्थियों को जयपुर जैसे महानगर में सस्ती दर पर आवास उपलब्ध करवाना महासभा का प्रमुख उद्देश्य है। 

उन्होंने बेटियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में शिक्षित करने, सामूहिक विवाह सम्मेलनों के आयोजन करने एवं समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने पर बल दिया। समारोह में प्रदेशभर से कलाल समाज के पदाधिकारियों ने भाग लिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.