राष्ट्रीय महिला चित्रकार कला शिविर 18 मार्च से

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 02:03:22 PM
National Women Painting Art Camp from March 18

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में राष्ट्रीय ललित कलां अकादमी और मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में 18 मार्च से यहां राष्ट्रीय महिला चित्रकार शिविर आयोजित किया जाएगा।

शिविर के संयोजक एवं विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता मदनसिंह राठौड़ ने बताया कि सात दिवसीय शिविर में राष्ट्रीयस्तर के सिद्धहस्त कलाकारए छाया चित्रण, पेंटिंग, मूर्तन और मिक्स मीडिया जैसे माध्यमों में विभिन्न विषयों को अभिव्यक्त करेंगी। शिविर में प्रत्येक दिन कलाकारों के कृतित्व, रचना पक्ष और कलां मूल्यों पर स्लाइड शो के माध्यम से प्रदर्शन किया जाएगा।

वहीं साथ ही आधुनातन परिवर्तनों और नवाचारों विस्तृत परिचर्चा होगी। शिविर में दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, भोपाल, अहमदाबाद, बड़ौदा, पटना, गुडगांव, जयपुर, अजमेर सहित देश के अन्य शहरों के प्रतिनिधि कलाकार शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि शिविर का उद्घाटन राजस्थान की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी करेगी जबकि विशिष्ट अतिथि कलां समीक्षक प्रो.सुरेश शर्मा होंगे। इस अवसर पर ललित कला अकादमी नई दिल्ली के प्रशासक सी एस कृष्णा शेट्टी भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्ष सुखाडिया विवि के कुलपति जेपी शर्मा करेंगे।
वार्ता
 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.