नागौर जिले में आगामी मार्च तक पहुंचेगा हिमालय का पानी : वसुंधरा

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 09:26:22 PM
Nagaur district to get Himalaya water by next march says Vasundhara Raje

नागौर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राज्य में नागौर जिले को हिमालय का मीठा पानी अगले वर्ष मार्च तक मिलना प्रारम्भ हो जाएगा।

राजे सोमवार को जिले के अमरपुरा गांव में संत लिखमीदास महाराज के मंदिर में मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा एवं स्मारक लोकार्पण समारोह में बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि नहर के पानी से जिले को जोडऩे के लिए साढ़े तीन हजार करोड़ रुपए का कार्य चल रहा है। इसके द्वारा जिले के 11 शहर, 1075 गांव एवं 3667 ढाणियों में हिमालय का मीठा पानी पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि जिले में छह हजार करोड़ रुपए की लागत से सडक़ निर्माण का कार्य किया जा रहा है। नागौर के राजकीय अस्पताल में आधुनिक उपकरणों सहित विशेषज्ञ सेवाओं का विस्तार किया जाएगा, जिससे यहां के लोगों को बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा। विकास और जनहित के कार्याें के लिए राज्य सरकार धन की कमी नहीं आने देगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने रामप्रसादजी महाराज, कुशलगिरीजी एवं नृसिंहजी महाराज सहित सभी संतों से आग्रह किया कि वे नौ दिसम्बर से शुरू हो रहे मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के दूसरे चरण में अपना पूरा सहयोग दें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.