500 और 1,000 के नोट बदलने के लिए आज भी लोगों की भीड़ उमड़ी, जयपुर में ज्यादातर ATM बंद

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 03:06:24 PM
most of atm are closed in jaipur big crowd outside the banks

जयपुर। राजस्थान में हजार और पांच सौ के नोट बदलने के लिये आज भी बैंकों के बाहर लोग लंबी कतार में खड़े नजर आए। 

प्रदेश में आज बैंक खुले है लेकिन अधिकांश बैंकों के एटीएम पैसे निकालने में सक्षम नहीं है और लोग इधर उधर भटकते देखे गये। कुछ बैंकों के बाहर भीड़ नजर नहीं आयी और वहां लोग लेनदेन सामान्य ढंग से कर रहे है। 

जयपुर में रूका था आनंदपाल, SOG ने किया गैंग के 3 गुर्गों को हथियारों के साथ अरेस्ट

राजधानी जयपुर में आज तीसरे दिन भी बैंको के बाहर सवेरे से ही लोग हाथों में पांच सौ और हजार रूपये के नोट लेकर कतार लगा कर खड़े होने लगे और बैंक खुलने तक बैंकों के बाहर भारी भीड़ जमा हो गयी। 

झगड़े के बाद कॉलेज का छात्रसंघ अध्यक्ष लापता, अपहरण का केस

सांगानेरी गेट स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया की मुख्य शाखा में नोटों को बदलने तथा एटीएम से राशि निकलवाने के लिये लोग अपनी बारी का इंतजार करते देखे गये। यहां लगे दो एटीएम से सौ - सौ रूपये के ही नोट की निकासी के कारण लोगों में नये नोटों को देखने की उत्सुकता पूरी नहीं हो पायी।

तीन दिनों से लगातार बैंकों से अपनी बारी नहीं आने से निराश और फार्म के लिये अतिरिक्त चार्ज देने से परेशान लोग केन्द्र सरकार के प्रति आक्रोश भी व्यक्त करने लगे हैं। 

अजमेर में दो धर्मों में साम्प्रदायिक सौहार्द हेतु कल मैराथन

शहर के किशनपोल बाजार स्थित एच डी एफ सी बैंक, आई सी आई सी आई बैंक और इलाहबाद बैंक के बाहर नोट बदलवाने के लिये लम्बी कतारे लगी हुयी थी जहां लोगों को राशि को जमा कराने के लिए बैंकों द्वारा निर्धारित फार्म उपलब्ध नही कराये जा रहे थे। इन बैंकों के बाहर निजी दूकानदारों द्वारा एक एक फार्म चार से पांच रूपये में बेचा जा रहा था। 

बैंक के बाहर खडे एक बुजुर्ग ने बैंक द्वारा फार्म उपलब्ध नहीं कराने पर रोष व्यक्त करते हुये कहा कि यह बैंक की लापरवाही है या फिर निजी दुकानदारों से मिलीभगत जिसके कारण लोगों को चार से पांच रूपये तक देने पड़ रहे है। इसी तरह जालूपुरा क्षेत्र में स्टेट बैंक आफ बीकानेर एण्ड जयपुर, बैंक आफ पटियाला और अन्य बैंकों के एटीएम बंद होने से आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी भी की। 

रॉल्स रॉयस से भी महंगा 9 करोड़ रपये का भैंसा 'युवराज', CM ने भी खिंचवाई फोटो

इस संवाददाता ने मुख्य डाकघर पर भी नोट बदलवाने के लिये लोगों की भीड़ लगी देखी लेकिन डाकघर में पैसे नहीं आने के कारण दोपहर साढे बारह बजे तक लेनदेन का कार्य शुरू नहीं हुआ। 

प्रदेश के अन्य जिलों से भी बैंकों के बाहर लम्बी लम्बी कतारें लगने की सूचना मिली है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.