मोदी सरकार ने देश की सीमाओं को सुरक्षित बनाया : अमित शाह

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 04:58:11 PM
Modi government designed to secure the country borders Amit Shah

अमृतसर। सीमाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि ‘गांधी परिवार’ की सरकार के दौरान देश की सीमाओं का कोई भी अपमान कर सकता था लेकिन मोदी सरकार ने सीमाओं को सुरक्षित बनाया है। 

शाह ने कहा, इस सरकार ने देश की सीमाओं की सुरक्षा की है । एक समय था जब संप्रग सरकार 10 वर्षो तक रही । एक सरकार थी सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की । एक सरकार गांधी परिवार की थी । तब कोई भी देश की सीमाओं को अपमानित कर सकता था। 

पंजाब के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए शाह ने इस बात पर जोर दिया कि पिछले ढाई वर्षो में मोदी सरकार के दौरान चीजें बदल गई हैं। उन्होंने कहा, आज पूरी दुनिया को समझ आ गया है कि कोई भी भारत के सीमाई क्षेत्रों की ओर देखने की हिम्मत नहीं कर सकता । अगर कोई सीमा पर शत्रुता प्रदर्शित करने का प्रयास करता है, तो देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कें में साल 2014 मेंं सत्ता संभालने के बाद भाजपा नीत सरकार की उपलब्धियों को भी रेखांकित किया । उन्होंने कहा, आजादी के बाद इस सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए सबसे अधिक काम किया। गरीबों, दलितों और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के कल्याण के लिए नयी योजनाएं लाई । इस सरकार ने ऐसी परंपरा निर्धारित की जिससे योजनाओं का लाभ उसके लाभार्थियों तक पहुंचना सुनिश्चित किया जा सके और इस सब के परिणामस्वरूप देश में बदलाव की लहर चल पड़ी है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.