11 अप्रैल से BJP के खिलाफ शुरू होगा आंदोलन: मायावती

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 01:30:48 PM
Mayawati to launch agitation against BJP from 11April : Mayawati

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी पर उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की जाएगी और अपेक्षित जवाब ने मिलने पर पार्टी न्यायालय में  याचिका दायर करेगी।

मायावती ने यहां बसपा संस्थापक कांशीराम की 83 वीं जयंती के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने धांधली कराकर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गडबडी कराई। उन्होंने कहा कि इस मामले में पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

आयोग से उचित जवाब न मिलने पर पार्टी न्यायालय की शरण में जाएगी। उन्होने कहा कि मैंने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर चुनाव परिणामों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है।

पत्र में  लिखा है कि विदेशी विशेषज्ञों से ईवीएम की जांच करायी जाए। चुनाव में कथित धांधली के खिलाफ बसपा 11 अप्रैल को काला दिवस मनाएगी और बीजेपी के खिलाफ देशभर में आंदोलन छेडेगी। आरोप लगाया कि बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की है।

विकसित देश भी ईवीएम को नकार चुके हैं। बसपा अध्यक्ष ने कहा है कि भाजपा यदि ईमानदार है तो दोबारा बैलट पेपर से चुनाव करा लें। उन्होने कहा कि आन्दोलन के मद्देनजर पार्टी की बैठक में ईवीएम में गडबडी से जुडी जानकारी के पर्चे बांटे गए।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.