UP : विवाहिता ने की आत्महत्या

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 08:45:23 AM
Married suicide in Firozabad

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के नगला सिंघी क्षेत्र में गुरुवार को एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों के अनुसार घुरकुआ गांव निवासी जगदीश की पत्नी गुड्डी देवी (23) की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगने से मृत्यु हो गई। घटना के बाद ससुरालीजन फरार हो गये। ग्रामीणों ने पुलिस और विवाहिता के मायके वालों को सूचना दी।

सूचना पर मृतका का भाई आगरा के पुरा जौहरिया गांव निवासी रामनरेश मौके पर पहुंचा। मृतका के भाई ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बहिन की शादी ढेड वर्ष पूर्व की थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसकी बहिन को प्रताडि़त करते थे। ससुराल वालों ने उसकी बहिन गुड्डी की गला दबाकर हत्या कर दी और फरार हो गये।

पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। इसके अलावा इसी क्षेत्र के नगला बढई गांव निवासी रामप्रकाश की पत्नी आरती देवी (23) संदिग्ध हालत में आग से झुलस गई। चीख पुकार पर पडोसियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से आरती को उपचार के लिये जिला अस्पताल पहुंचाया लेकिन उसकी गंभीर हालत देखते हुए डाक्टरों ने उसे आगरा रेफर कर दिया।

घटना की सूचना मिलने पर आरती के मायके पक्ष के लोग भी आ गये। विवाहिता के पिता आगरा के ताजगंज क्षेत्र के नगला प्रेमा निवासी राकेश ने ससुरालियों पर बेटी को जलाकर मारने के प्रयास का आरोप लगाया है। उसका कहना था कि ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर आरती को प्रताडि़त किया करते थे।

मांग पूरी न होने पर उन्होंने आरती को जलाकर मारने की कोशिश की है जबकि आरती के पति और ससुरालियों का कहना है कि वह उसे कल मायके से बुलाकर लाये थे। उनका कहना था कि आरती ने खुद आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.