इंदौर में भी दिखीं बैंकों में लंबी कतारें

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 01:57:18 PM
long queues also seen in Indore banks

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आज सुबह से 500 और एक हजार रूपए के नोट बदलवाने और जमा करने के लिए लोगों की लम्बी कतारे बैंक एवं डाकघरों में देखी गईं।

प्रदेश के औद्योगिक शहर और मिनी मुम्बई के रूप में चर्चित इंदौर में महिला-पुरूष बड़े नोट बदलने के लिए सुबह से ही विभिन्न बैकों में एकत्रित होकर लाईन में खड़े हो गए। इन बैंको में से प्रमुख भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा समेत कई राष्ट्रीयकृत बैंक सुबह करीब 10 बजे खुल गए थे और बैंक कर्मचारियों ने ग्राहकों के नोट बदलने या जमा करने का कार्य शुरू कर दिया।

कई ग्राहकों को बैंक परिसर में ही नोट बदलने के लिए एक खास फार्म को भरते हुए देखा गया तो कई ग्राहकों के पास पहचान पत्र तथा इससे जुड़े दस्तावेज नहीं होने के कारण वापस लौटते हुए भी देखा गया। इसी तरह का नजारा आईसीआईसीआई बैंक में भी दिखने को मिला। हालांकि यह बैंक सुबह नौ बजे खुल गए थे।

ग्राहकों की भीड़ को देखते हुए आईसीआईसीआई बैंक समेत कई बैको में कैश लेन-देन की काउंटरों की संख्या बढ़ा दी गई। कुछ ग्राहकों ने मात्र चार हजार रूपए नगदी मिलने के बाद बैंक परिसर में ही हंगामा भी किया।

शहर के विभिन्न डाकघरों मे भी नोट बदलवाने और नए नोट लेने के लिए लोगों की लम्बी कतारें देखी गईं। डाकघरों में नोट बदलने के लिए कहीं-कहीं अतिरिक्त काउंटर भी लगाए गए थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.