कुचामनसिटी: वार्ड पार्षद और पालिकाध्यक्ष के चुनाव के लिए उथल-फुथल शुरू

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 08:14:07 PM
Kuchamancity: Ward Councilor and  municipal president election on 26 and 29 march

कुचामनसिटी। शहर के पालिकाध्यक्ष चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही पार्षदों की सक्रियता एकाएक बढ़ गई है। ज्ञातव्य हो कि पालिकाध्यक्ष हरीश कुमावत को राज्यमंत्री का दर्जा देने के बाद राधेश्याम गट्टाणी को पालिकाध्यक्ष का कार्यभार दिया गया था।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार 26 मार्च को वार्ड 9 के उपचुनाव होंगे एवं 29 मार्च को पालिकाध्यक्ष का चुनाव होगा। अधिसूचना जारी होने के साथ ही शहर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

जानकारी के अनुसार संबधित निर्वाचन अधिकारी द्वारा 9 मार्च को अधिसूचना जारी करने, नाम प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 14 मार्च को प्रात 10.30 से 3 बजे तक,15 मार्च को नामांकनों की जांच, नामांकन वापिस लेने की अंतिम तिथि 17 मार्च, 18 मार्च को चुनाव चिन्हों का आवंटन, 26 मार्च को मतदान एवं 28 मार्च को मतगणना होगी। इसके बाद 29 मार्च को पालिकाध्यक्ष का उपचुनाव होगा। 

पालिकाध्यक्ष के लिए होगा घमासान : शहर में पालिकाध्यक्ष के लिए कई दावेदारों ने ताल ठोक रखी है। जिससे पालिकाध्यक्ष चुनाव में जोरदार घमासान होने की संभावना है। हांलाकि 35 वार्ड पार्षदों में से भाजपा के 16, कांग्रेस के 12 एवं 7 निर्दलीय पार्षद है। 

निवर्तमान कार्यकाल में भाजपा ने निर्दलियों के सहयोग से बोर्ड बना रखा था। आगामी चुनाव में भी निर्दलियों की भूमिका अहम रहेगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही अध्यक्ष के दावेदारों ने अपनी भूमिका बनानी प्रांरभ कर दी है। 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.