ख्वाजा साहब के 805वें उर्स में बुलंद दरवाजे पर लगेगी ईरानी तस्वीर

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 03:24:42 PM
Khwaja Sahib's 805 th Urs Will lofty door Iranian photo

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित ख्वाजा साहब के 805वें सालाना उर्स पर झण्डे की रस्म के बाद ईरान की ओर से दरगाह कमेटी को मिलने वाली ईरानी शैली की तस्वीर को बुलंद दरवोज पर लगाया जाएगा। दरगाह कमेटी के अनुसार तस्वीर नई दिल्ली स्थित ईरानी दूतावास पहुंच चुकी है। ख्वाजा साहब की दरगाह के लिए ईरान की अल कदीर इन्टरनेशनल फाउंडेशन की ओर से यह नायाब तोहफा होगा।

गोवंश से भरे ट्रक को किया जब्त, चालक फरार

डेढ़ मीटर ऊंची एवं एक मीटर चौडाई वाली यह तस्वीर ईरानी शैली की है और इस पर ख्वाजा गरीब नवाज के मशहूर जमाना, रूबाई शह असत हुसैन बादशाह अस्त हुसैन लिखा हुआ है। कमेटी के सदर शेख अलीम 28 फरवरी को ईरान के दूतावास जाकर तस्वीर स्थापना के कार्यक्रम को अंतिम रूप देंगे।

15 लाख की लूट के मामले में दो गिरफ्तार

कार्यक्रम में केन्द्रीय अल्प संख्यक मामलातों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी तथा ईरान के भारत में दूतावास भी शिरकत कर सकते हैं। गौरतलब है कि ख्वाजा गरीब नवाज ईरान के छोटे से कस्बे संजर के सीस्तान चिश्त नामक स्थान से ही भारत आए थे। गरीब नवाज के 805वें सालाना उर्स का झण्डा 25 मार्च को चढ़ाया जाएगा। खवाजा का उर्स चांद की 29 तारीख से 6 दिनों तक चलेगा।
वार्ता

बस और कार की भिड़न्त, दो महिलाओं सहित तीन की मौत

संदीप भट्टाचार्य के शास्त्रीय संगीत ने श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध

पूर्व सीएम गहलोत ने अस्पताल पहुंचकर जानी कर्नल बैंसला की कुशलक्षेम

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.