खाटू वाले श्याम का मेला शुरू, जगह-जगह भंडारों का होगा आयोजन

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 02:25:58 PM
Khatu Shyam festival starts stores will organize places

जयपुर। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाबा श्याम का फाल्गुनी वार्षिक लक्खी मेला मंगलवार से शुरू हो गया। यह मेला 9 मार्च तक भरेगा। बाबा श्याम की पदयात्रा के दौरान हर जगहों पर पदयात्रियों के लिए भंडारे का आयोजन किया जाएगा। हर जगह केसरिया ध्वज नजर आएंगे। फाल्गुनी बहार आते ही भक्तों के मन में खुशी छलक उठती है।

भक्त ‘हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा’ जैसे जयकारे लगाते हुए केसरिया ध्वज हाथों में लेकर नजर आएंगे। आपको बता दें कि  श्री प्रदोष पदयात्री सेवा समिति जयपुर की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। राजकुमार शर्मा ने बताया कि यह भंडार उदयपुरिया मोड से दो किमी आगे, जगदम्बा कृषि फार्म हाउस, गोविंद गढ़ सीकर रोड पर आयोजित होगा।

इस भंडारे में पदयात्रियों के लिए भोजन सहित रात्रि विश्राम की भी व्यवस्था की गई है। यह भंडारा 3 मार्च से 5 मार्च तक आयोजित होगा। इसके अलावा भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें  श्याम भजनों की रस गंगा बहेगी।

साथ ही भक्तों के लिए रात्रि विश्राम समेत खाने पीने की चीजों की व्यवस्था होगी। वहीं भक्तों के लिए चिकित्सकीय व्यवस्था भी की गई है। गौरतलब है कि सीकर स्थित खाटू वाले श्याम के फाल्गुनि में हर वर्ष भरने वाले लक्खी मेले में पूरे देश और राजस्थान के कोन-कोने से भक्त उमड़ते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.