कटारिया बोले, अपराध की रोकथाम के लिए सख्ती से कार्यवाही

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 04:53:31 PM
Kataria says strict action for crime prevention

जयपुर। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि राज्य सरकार अपराध की रोकथाम के लिए सख्ती से कार्यवाही कर रही हैै। कटारिया ने गुरुवार को विधानसभा में शून्यकाल में इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर कहा कि नागौर में तीन युवतियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इस पर पुलिस द्वारा तीनों गुमशुदा युवतियों की तलाश कर ली गई है।

उन्होंने स्वीकार किया कि नागौर शहरी क्षेत्र में पिछले वर्ष में चोरी और नकबजनी की घटनाओं में वृद्धि हुई है। वर्ष 2014 में शहरी क्षेत्र में 55 चोरियों में से 14 का चालान किया गया एवं ग्रामीण क्षेत्र में 29 चोरियों में से विभाग द्वारा 13 का चालान किया गया। इसी तरह वर्ष 2016 में शहरी क्षेत्र में 111 मुकदमें दर्ज किए गए, जिसमें से 21 का चालान किया गया।

उन्होंने बताया कि रिकवरी का प्रतिशत कम रहा है और मुकदमों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि भविष्य में अपराधों में कमी लाने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। कटारिया ने कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी को 5 साल से अधिक एक ही थाने में नियुक्त नहीं रहने के आदेश विभाग द्वारा जारी किए गए है जिसकी निरतंर पालना की जा रही है। इस सम्बन्ध में आदेश की अवहेलना किए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.