कोटा आईआईआईटी के लिए एक मुश्त अनुदान का आग्रह

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 10:58:36 PM
Kalicharan Saraf urges center to release grant for Kota IIIT

जयपुर। राजस्थान के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ ने कोटा स्थित आईआईआईटी के लिए एक मुश्त अनुदान जारी करने का केन्द्र सरकार से आग्रह किया है।

सराफ ने मंगलवार को नई दिल्ली में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर से मुलाकात कर यह अनुरोध किया। इस अवसर पर सराफ ने जावडेकर को अवगत कराया कि राज्य सरकार ने आईआईआईटी के लिए नि:शुल्क जमीन आवंटित कर दी है। केन्द्र सरकार जल्द इसके लिए एक मुश्त अनुदान जारी करे ताकि इसका भवन बन सके और व्यवस्थित रूप में कार्य करना प्रारंभ किया जा सके।

उन्होंने उच्च शिक्षा के तहत् राजस्थान में नवाचारों और गुणवत्ता वृद्धि के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने दूसरे राज्यों की तरह राजस्थान में भी दो केन्द्रीय विश्वविद्यालय खोले जाने की मांग करते हुए कहा कि एक और केन्द्रीय विश्वविद्यालय प्रदेश में खोला जाए।

उन्होंने प्रदेश में स्थापित किए जाने वाले आदर्श महाविद्यालयों के लिए 384 करोड़ रुपए की केन्द्र की अनुदान राशि भी शीघ्र जारी करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इससे उच्च शिक्षा के क्षेत्र में वृहद स्तर पर विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.