जेसीटीएसएल कंपनी को चौदह करोड़ रुपए का घाटा

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 05:33:53 PM
 JCTSL company reported a loss of Rs fourteen Crore

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में परिवहन बसों का संचालन करने वाली जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) कम्पनी को गत वर्ष चौदह करोड़ तीस लाख रुपए का घाटा हुआ है। जेसीटीएसएल की वार्षिक रिपोर्ट 2015-16 के अनुसार यह कम्पनी शहर में 952 बसें चला रही है जिनमें 68 बसें वातानुकूलित है।

इनमें 120 बसें जनसहभागिता (पीपीपी) सकल लागत मॉडल पर निजी ऑपरेटरों द्वारा चलाई जा रही है तथा 280 बसों को नेट कास्ट पीपीपी मॉडल पर चलाने के लिए ऑपरेटरों का चयन किया गया है। वहीं एवं 136 बसें निजी ऑपरेटरों को सौंपी गई हैं। इन बसों से प्रतिदिन लगभग एक लाख साठ हजार यात्री सफर करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार 144 बसें कम्पनी द्वारा बाहरी एजेंसियों के माध्यम से परिचालित की जा रही है। ये बसें पीपीपी ऑपरेटरों को नहीं सौंपी जा सकी क्योंकि राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अतिरिक्त चालक और परिचालकों का मामला अभी तक सुलझा नहीं है। 286 नई बसों के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार जेएनएनयूआरएम द्वितीय चरण के तहत ऑर्डर किया जा चुका है। 
वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.