जौरा क्षेत्र के किसानों की समस्याओं का निराकरण होगा: राजस्व मंत्री

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 02:29:33 PM
 Jaurah region farmers Problems will be resolved MP Revenue Minister

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने आश्वासन दिया कि मुरैना जिले के जौरा क्षेत्र में भूदान बोर्ड द्वारा किसानों को आवंटित भूमि से जुडी समस्याओं को दूर कराया जाएगा। 

गुप्ता ने विधायक सूबेदार सिंह द्वारा ध्यानार्कषण सूचना के जरिए यह मामला उठाने पर कहा कि सदस्य उन्हें संबंधित किसानों की समस्याओं के साथ सूची दे दें, वह उनका निराकरण कराएंगे। 

गुप्ता ने कहा कि जमीन वन विभाग की है और किसानों को पट्टा दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि इस जमीन पर किसान खेती कर रहे हैं। जबकि सदस्य का कहना था कि वन विभाग का अमला किसानों को परेशान कर रहा है।

गुप्ता ने कहा कि भूदान आयोग इस तरह के पूरे राज्य के मामलों का अध्ययन कर रहा है। आयोग की प्रारंभिक रिपोर्ट आ गई है और सरकार उसका अध्ययन कर रही है। उन्होंने कहा कि वह आयोग और कलेक्टर से बोलकर किसानों की समस्याओं का निराकरण कराएंगे। 

इस बीच नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि उनकी जानकारी में है कि यही मामला वर्ष 2008 से 2013 के बीच भी लाया गया था और इसी तरह का आश्वासन तब भी सरकार से मिला था। मंत्री ने कहा कि वह इस बारे में पता लगाएंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.