जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े दो ठग, बैंक से चेक चुराकर अपने अकाउंट में कराते थे क्लियर

Samachar Jagat | Sunday, 19 Mar 2017 05:03:32 PM
Jaipur police arrested 2 thug

जयपुर। राजधानी जयपुर की पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है। ये ठग किसी और बैंक में रखे चेक ड्रॉप बॉक्स से चेक निकालकर खुद अपने खाते में रुपए ट्रांसफर करवा लेते थे। जानकारी के अनुसार इन ठगों ने कई राज्यों में ऐसी वारदातों को अंजाम देकर करोड़ों रुपयों की ठगी की है। जानकारी के अनुसार राजस्थान, यूपी, दिल्ली और गुजरात से ये ठग बैंक में जाते और वहां रखे ड्रॉप बॉक्स से चेक निकाल लेते थे और फिर बाद में उसे अपने खाते में लगाकर क्लियर करवा लेते थे।

वहीं जयपुर में भी इस तरह का मामला दर्ज हुआ था जिसमें एक व्यक्ति ने बैंक के ड्रॉप बॉक्स में चेक डाला था लेकिन वो रुपए उनके बैंक खाते में आए ही नहीं। इस मामले को लेकर उन्होंने थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। वहीं पुलिस को इस ठगी को अंजाम देने वाले आरोपियों के बारे में यूपी में छिपे होने की जानकारी मिली थी।

जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक टीम यूपी भेजी। पुलिस ने यूपी के बालिया जिले में रहने वाले जितेन्द्र कुमार यादव और बादशाह को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने उनके पास से पैन कार्ड, बैंक पासबुक और एटीएम भी बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार ये आरोपी पहले बैंक की रैकी करते थे और बाद में बैंक में मौजूद चेक ड्रॉप बॉक्स के मुंह पर अटक जाने वाले चेक को बाहर निकाल कर अपने खाते में जमा करा लेते थे। यहीं नहीं आरोपी इन चेकों पर लिखे नामों को कूरेदकर अपने नाम की मोहर लगा कर अपने अकाउंट में डलवा देते थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.