निगम की कार्रवाई से डरे टैक्स बकायेदार, जमा होने लगा टैक्स

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 11:51:14 AM
Jaipur nagar-nigam-sealing-Shops

जयपुर। राजधानी जयपुर में समय पर टैक्स ना भरने वालों और ऐसे लोग जिनका टैक्स बकाया चला रहा है इन लोगों पर निगम सख्त रवैया अपना रहा है। जानकारी के अनुसार निगम ने अपनी सुस्त कार्रवाई का तरीका बदलकर अब तुरंत कार्रवाई का तरीका अपना रहा है। उधर शुक्रवार की अल सुबह ही निगम ने मौती  डूंगरीर इलाके में कार्रवाई करते हुए करीब 65 से अधिक दुकानों को सील कर दिया।

निगम ने इन दुकानों के मालिकों पर टैक्स बकाया होने के कारण ये कार्रवाई की है। ये सभी दुकानें मुख्य सडक़ पर बनी हुई है इस लिए इन दुकानों के मालिक अच्छी आमदनी यहां से उठाते है। वहीं निगम के अधिकारियों का कहना है कि मोती डूंगरी रोड पर स्थित इन दुकानों के मालिकों ने करीब 9 सालों से टैक्स नहीं चुकाया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह नगर निगम के अधिकारी पूरे लवाजमें के साथ मोती डूंगरी इलाके में पहुंचे। वहीं इतनी तादात में निगम के दस्ते को देखकर वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। उधर जैसे ही दुकानदारों को दुकानों की सील होने की सूचना मिली तो उन में हडक़ंप सा मच गया। कई दुकानदारों ने आनन-फानन में टैक्स जमा कराने के लिए निगम पहुंचे।

इस दौरान निगम को करीब 10 लाख रुपए से अधिक का टैक्स जमा कराया गया। ये सभी दुकाने निगम मुस्लिम सीनियर सैकण्डरी स्कूल प्रबंधन की है। वहीं टैक्स को लेकर स्कूल प्रबंधक को कई बार निगम की और से नोटिस भी दिया गया है। लेकिन स्कूल प्रबंधक ने इन नोटिसों को मामूली कार्रवाई समझते हुए कोई टैक्स जमा नहीं कराया।

आखिरकार निगम को मजबूर होकर यह कार्रवाई करनी पड़ी। उल्लेखनिय है कि नगर निगम के नए मेयर अशोक लाहोटी निगम के टैक्स बकायादारों को लेकर पहले ही बता चुके है कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर निगम की ओर से की जा रहीं कार्रवाईयों को लेकर लोगों में हडक़ंप सा मचा हुआ है। इन कार्रवाईयों को देखते हुए सभी जोन के कई ऐसे लोग जिन पर टैक्स बकाया है उन्होंने कार्रवाई के डर से तुरंत टैक्स जमा कराना शुरू कर दिया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.