जयपुर के व्यापारियों से ढाई करोड़ की ठगी कर फरार हो रहे ठगों को दिल्ली एयरपोर्ट पर दबोचा

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 12:03:42 PM
 jaipur merchants swindler of two crores arrested at delhi airport

जयपुर। राजधानी जयपुर की कोतवाली थाना पुलिस ने गुरूवार रात को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट नई दिल्ली से रायसर प्लाजा में इलेक्ट्रानिक व्यापारियों से ढाई करोड़ रुपए की ठगी कर मालदीव भाग रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

जयपुर में वेश्यावृत्ति के अड्डे पर 6 थानों की पुलिस का छापा, 45 युवक-युवती अरेस्ट

ठग बेटे ने दीपावली के दिन रायसर प्लाजा में खुद की दुकान जी-68 के शटर पर मां के देहांत होने के कारण दुकान बंद होने का नोटिस लगा दिया। नोटिस पढ़कर व्यापारी उनके वैशाली नगर घर पर मिलने के लिए पहुंचे। घर खाली मिलने पर पूछताछ में मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी।

कितने अजीब है ये महिलाओं के खिलाफ कानून 

पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी वैशाली नगर विष्णु मार्ग निवासी ईश्वर लाल केसवानी उनकी पत्नी परमेश्वरी केसवानी और उनके बेटे मनोज केसवानी हैं। शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने बाप-बेटे को एक दिन के रिमांड पर लिया है जबकि कोर्ट ने परमेश्वरी को जेल भेज दिया। 

इसके बेली डांस के हुए सभी मुरीद, विडियो हुआ वायरल 

ईश्वर केसवानी और मनोज केसवानी की रायसर प्लाजा में ग्राउंड फ्लोर पर जी-68 किंग मैक्स सिस्टम इलेक्ट्रानिक्स व कंम्प्यूटर हार्डवेयर के पार्ट्स की होलसेल की दुकान थी। वे करीब 10 साल से दुकान कर रहे थे। व्यापारी में रुपए का लेन-देन समय पर करने के कारण इंदिरा बाजार व रायसर प्लाजा के  होलसेल व्यापारी में बाप-बेटे पर विश्वास बना हुआ था। 

पहले पिलाई शराब और फिर किया 6 युवतियों से गैंगरेप

विश्वास के चलते बाप-बेटे ने सितंबर और अक्टूबर में व्यापारियों से ढाई करोड़ रुपए का कंम्प्यूटर हार्डवेयर के पार्ट्स और इलेक्ट्रानिक्स का सामान खरीदा। खरीदे गए सामान के रुपए दीपावली से पहले देने का वादा किया। विश्वास कर व्यापारियों ने ईश्वर व मनोज को उधारी में इलेक्ट्रानिक्स व कंम्प्यूटर हार्डवेयर के पार्ट्स दे दिए। दीपावली से 15 दिन पहले बाप-बेटे ने इलेक्ट्रानिक्स व कंम्प्यूटर हार्डवेयर पार्ट्स को सस्ते दामों में व्यापारियों को नकद रुपए लेकर बेच दिए। इसके साथ ही घर के सामान को भी सस्ते में बेच दिया।

दीपावली के दिन दुकान पर लगाया नोटिस
दीपावली के दिन दुकान के शटर पर नोटिस लगा दिया कि मां का देहांत होने के कारण दुकान कुछ दिन के लिए बंद रहेगी। नोटिस पढ़ कर व्यापारी निश्चल सिडाना व अनिल चौपड़ा परिवार को सांत्वना देने के लिए वैशाली नगर ओ-232 विष्णु मार्ग घर पहुंचे। वहां उन्हें घर खाली मिला। पड़ोसियों को व्यापारियों ने मां के देहांत की बात कहीं तो घर में कोई मौत नहीं होने की बात सामने आयी। 

तब पड़ोसियों ने बताया कि वे दुबई में व्यापार शुरू करने की कहकर घर का सामन बेच गए। बाकी का सामान सूटकेसों में पैक कर ले गए हैं। इसके बाद दोनों व्यापारियों ने रायसर प्लाजा व इंदिरा बाजार के व्यापारियों को ठगी के बारे में सूचना देकर कोतवाली थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया। 
 
इमिग्रेशन डिपॉर्टमेंट को दी सूचना
डीसीपी नॉर्थ अंशुमन भौमियां ने एयरपोर्ट एथॉरिटी के माध्यम से इमिग्रेशन डिपार्टमेंट को करोड़ों रुपए की ठगी कर विदेश भागने की सूचना दी और फोटो उपलब्ध करवाएं। पुलिस ने 2 नवंबर को तीनों आरोपियों के बारे में इंदिरागांधी एयरपोर्ट इमिग्रेशन डिपॉर्टमेंट ने सूचना दी।

इस पर कोतवाली थाना प्रभारी अशोक कुमार खत्री, एसआई बद्री प्रसाद, कांस्टेबल राकेश व ममता की टीम इंदिरागांधी एयरपोर्ट पहुंची और तीनों को जयपुर लेकर पहुंची। पुलिस ने आरोपियों से 60 लाख रुपए, 22 हजार अमरीकी डॉलर, तीनों के पासपोर्ट, मालदीव के एयर टिकिट और पांच सूटकेसों में भरा हुआ सामान जब्त किया हैं।                  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.