JAIPUR : छठ मेले पर माता के जयकारों से गुंजायमान रहा आमेर

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2017 08:50:54 AM
JAIPUR Aamer resonates with mother cheers at Chhath Mela

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चैत्र नवरात्र की षष्ठी पर रविवार को आमेर के शिला माता मंदिर में मेला लगा। श्रद्धालुओं की सुबह से ही माता के दर्शनों के लिए लंबी कतारें लगना शुरू हो गईं। इस मौके पर शहर एवं आस-पास के क्षेत्रों से पदयात्राएं मां के दरबार में पहुंचीं। श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर उन्हें श्रद्धा पूर्वक पुष्प, नारियल और चुनरी अर्पित की।

नवरात्र सातवां दिन : पापियों का नाश करती हैं मां कालरात्रि

कुछ भक्त कनक दंडवत करते हुए, तो कुछ पैदल माता के दर्शनों को पहुंचे। प्रशासन की ओर से दर्शनार्थियों की सुरक्षा के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की गई। मंदिर जाने वाला मार्ग माता के जयकारों से गुंजायमान होता रहा। श्रद्धालु हाथों में ध्वज थामे, माथे पर जय माता दी लिखी पट़्टियां बांधे जयकारे लगाते हुए मंदिर पहुंचे।

चैत्र नवरात्र स्पेशल : नाव पर सवार होकर आई मां हाथी पर बैठकर करेंगी प्रस्थान

इस अवसर पर प्रातः मंदिर में माता का अभिषेक एवं विशेष पूजा-अर्चना की गई और माता को नवीन पोशक धारण करवाई गई। श्रद्धालुओं के लिए टेंट लगाए गए एवं शीतल जल की व्यवस्था भी की गई। मंदिर के पुजारी बनवारी लाल शर्मा ने बताया कि रविवार को सबसे ज्यादा दर्शनार्थी मंदिर पहुंचे। इसी कारण दिन में मंदिर 12:30 बजे बंद होने के बजाय करीब 2 बजे बंद हुआ। वहीं रात को भी भक्तों की लंबी कतारों को देखते हुए पट 8:30 की बजाय 10 बजे बंद किये गए।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.